[banka][bleft]

बिहार स्टेट बार काउंसिल चुनाव : मतदान को लेकर वकीलों में दिखा उत्साह का चरम

मतदाता सूची में नाम ना रहने से बड़ी संख्या में मतदान से वंचित रह गए वकील। मताधिकार से वंचित कर दिए गए वकीलों में दिखा जबरदस्त आक्रोश। कईयों ने मौके पर ही जताया विरोध।

बांका लाइव ब्यूरो : बिहार स्टेट बार काउंसिल के चुनाव को लेकर यहां वकीलों में जबरदस्त उत्साह रहा। मतदान में सदस्य वकीलों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। मतदान सुबह 10:00 बजे से आरंभ हुआ। आरंभिक चरण में ही मतदान के लिए सदस्यों की कतार लग गई। दोपहर तक अच्छा खासा मतदान संपन्न हो चुका था। मतदान केंद्र पर लंबी लाइन लगी थी।

बांका जिला बार एसोसिएशन के मनोरमा सिंह हॉल में बिहार स्टेट बार काउंसिल के चुनाव को लेकर मतदान केंद्र बनाया गया। मतदान को लेकर कैंपस में व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। हालांकि मतदान की पूरी प्रक्रिया यहां शांतिपूर्ण संपन्न हुई। सिर्फ उन वकीलों ने अपना विरोध दर्ज कराया जिन्हें मतदाता सूची में अपना नाम रहने की वजह से मतदान से वंचित होना पड़ा। आज चुनाव को लेकर बार एसोसिएशन के कैंपस से बाहर बाहर ही सभी वाहन रोक दिए गए। विभिन्न प्रत्याशियों के स्थानीय प्रतिनिधि अपने अपने पक्ष में मतदान प्रक्रिया की निगरानी करते देखे गए।

बांका में बिहार स्टेट बार काउंसिल के चुनाव में भाग लेने के लिए अधिकृत मतदाताओं की संख्या कुल 707 है। इनमें 570 मतदाता रेगुलर सूची में शामिल थे, जबकि सप्लीमेंट्री सूची में 137 मतदाता शामिल किए गए। बिहार स्टेट बार काउंसिल के चुनाव में कुल 243 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। हालांकि बांका बार एसोसिएशन अपने अपने पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए करीब डेढ़ दर्जन प्रत्याशियों ने ही अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और यहां प्रचार अभियान चलाया। खास बात यह कि आज मतदान के दौरान सिर्फ एक प्रत्याशी स्वयं व्यक्तिगत रूप से यहां उपस्थित रहे। यह प्रत्याशी रंजन झा जूनियर थे, जो निवर्तमान बार काउंसिल में भी सदस्य चुने गए थे।
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :