[banka][bleft]

कॉमनवेल्थ शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी श्रेयसी, 2 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी 12 सदस्यीय टीम

बांका लाइव ब्यूरो : राइफल शूटिंग की अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में बांका और जमुई के कदम एक और पग बढ़े। मूल रूप से बिहार के जमुई जिला अंतर्गत गिद्धौर के निवासी और बांका से गहरी जुड़ी श्रेयसी सिंह कॉमनवेल्थ शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी। बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी सिंह भी इंडियन राइफल एसोसिएशन उपाध्यक्ष की हैसियत से इंडियन ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि मंडल में शामिल होंगी।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 4 अप्रैल से आरंभ होने वाली कॉमनवेल्थ ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने अपने 12 सदस्यीय टीम के साथ श्रेयसी 2 अप्रैल को रवाना हो रही हैं। प्रतियोगिता का समापन 15 अप्रैल को होगा। इस टीम में 9 शूटर शामिल हैं, जबकि तीन कोच भी इस टीम में शामिल होंगे। इनमें दो कोच विदेशी हैं जबकि भारतीय कोच के रूप में अमर जंग टीम के साथ गोल्ड कोस्ट ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। इनके अलावा एक टीम मैनेजर भी उनके साथ होंगे। 

श्रेयसी सिंह इससे पहले कई अंतरराष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिताओं में स्वर्ण से लेकर रजत पदक और कांस्य पदक तक जीत कर बांका और जमुई के साथ बिहार और भारत का नाम रोशन कर चुकी हैं। उल्लेख्य है कि श्रेयसी सिंह प्रख्यात समाजवादी चिंतक, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बांका से कई बार सांसद रहे स्वर्गीय दिग्विजय सिंह उर्फ दादा तथा पूर्व सांसद पुतुल कुमारी सिंह की पुत्री हैं। पूर्व सांसद पुतुल कुमारी सिंह भी कॉमनवेल्थ शूटिंग प्रतियोगिता में इंडियन ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि मंडल के तौर पर गोल्ड कोस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो रही हैं। वह इंडियन राइफल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी हैं।
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :