[banka][bleft]

पाठ्यक्रम से बाहर के सवाल पूछे जाने पर भड़के परीक्षार्थी, जमकर काटा बवाल

बांका लाइव ब्यूरो : पाठ्यक्रम से बाहर के सवाल पूछे जाने का आरोप लगाते हुए मैट्रिक परीक्षार्थियों ने बांका में जमकर बवाल काटा. जिले के सबसे बड़े स्टैंड ढाका मोड़ में तीन ओर से जाम लगाकर इन आक्रोशित छात्रों ने वाहनों में जबरदस्त तोड़फोड़ की. करीब दो दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. उन्होंने इमरजेंसी और बारात वाहनों को भी नहीं बख्शा.

सूचना पाकर बांका तथा बाराहाट की पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें समझाने का प्रयास किया. लेकिन आक्रोशित छात्रों के समक्ष उनकी भी एक ना चली. उल्टा गुस्साए छात्रों ने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया. पुलिस को बैकफुट पर लौटना पड़ा. घंटों हंगामे के दौरान भागलपुर- दुमका मुख्य मार्ग पर ढाका मोड़ के दोनों ओर तथा बांका रोड पर सैकड़ों वाहन फंसे रहे. 

इनमें से ज्यादातर वाहन दूरस्थगामी थे. यह घटना रविवार की रात हुई. इधर पुलिस प्रशासन के बैकफुट पर लौटने के बाद आक्रोशित छात्र धीरे-धीरे स्वयं वापस लौटते गए. स्थानीय लोगों के मुताबिक उन्होंने इससे पहले अपने केंद्र पर भी तोड़फोड़ की. उन्होंने सड़क पर टायर जलाकर मार्ग को अवरुद्ध कर रखा था. पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों के अनुसार आंदोलनकारी छात्रों में कुछ शरारती तत्व भी शामिल थे जिन्होंने आग में घी डालने का प्रयास किया और तोड़फोड़ में मुख्य भूमिका निभाई. पुलिस ऐसे तत्वों को चिन्हित करने की कोशिश कर रही है, जिन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :