[banka][bleft]

ध्यान रहे : सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हैं इस बार बांका जिले के सभी दशहरा मेले


बांका लाइव : बांका जिला अंतर्गत लगने वाले सभी दशहरा मेले इस बार सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हैं. इन कैमरों की रिकॉर्डिंग प्रत्येक दिन संबंधित नोडल पदाधिकारी देख रहे हैं और कहीं किसी तरह की त्रुटि पाए जाने पर संबद्ध पूजा पंडालों को इस बारे में आवश्यक निर्देश भी दे रहे हैं. सभी पूजा पंडालों में सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में सशस्त्र बल तैनात किए गए हैं, जिनका नेतृत्व दंडाधिकारी के जिम्मे है.

दशहरा और मोहर्रम को लेकर जारी बांका जिला प्रशासन के संयुक्तादेश में कहा गया है कि इन दोनों समुदायों के प्रमुख धार्मिक आयोजन के अवसरों पर सुरक्षा में चूक किसी भी प्रकार बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कहीं से किसी तरह की प्रशासनिक चूक पाए जाने पर संबंधित अधिकारी और सुरक्षाकर्मी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दशहरा मेले के दौरान विधि-व्यवस्था संधारण में सहूलियत के लिए पूरे मेला परिसर को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखने का आदेश दिया गया है. जिलाधिकारी कुंदन कुमार एवं एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने संयुक्त रुप से जारी आदेश में कहा है कि सभी आयोजन समितियों को पूजा पंडालों और देवी मंडप में भी सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे. इनके अलावा मंडप एवं पूजा पंडाल के बाहरी परिसर में लगने वाले मेले को भी CCTV कैमरे की निगरानी में रखना अनिवार्य होगा. इससे मेले में किसी भी तरह की शरारत करने वाले तत्व, गुंडा, छिनतई करने वाले अपराधी तत्वों आदि पर भी लगाम रखी जा सकेगी. सुरक्षाबलों को भी इन पूजा पंडालों और देवी मंडपों में सतत चौकसी रखने का आदेश दिया गया है.

बांका लाइव डेस्क
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :