[banka][bleft]

दुस्साहस : भारतीय स्टेट बैंक की PB शाखा से दिनदहाड़े 17 लाख की लूट

बांका LIVE डेस्क : बांका जिले की सीमा से लगे देवघर शहर के बीचोंबीच बाजला चौक के समीप स्टेट बैंक की PB (Personal Banking) शाखा में दिनदहाड़े घुसकर बेख़ौफ़ अपराधियों ने लगभग 16 लाख 80 हज़ार रुपये लूट लिए.

बैंक कर्मियों के अनुसार बैंक खुलते ही पांच की संख्या में अपराधी बैंक के अंदर दाखिल हो गए और बन्दुक की नोक पर सभी बैंक कर्मियों को अपने कब्जें में ले कर एक रुम में बंद कर दिया. अपराधियों ने सभी के मोबाईल भी छीनकर कर अपने कब्जे में ले लिए. इस बीच दो अपराधियों ने बैंक के कैशियर से स्ट्रांग रुम खुलवा कर वहां रखे लगभग 16 लाख 80 हज़ार रुपये एक बैग में ले लिए और फिर सभी अपराधी पिस्टल लहराते हुए आराम से निकल गए. लगभग एक घंटा के बाद किसी तरह बैंक कर्मी बंद कमरे से बाहर आये और घटना की सुचना पुलिस को दी. सूचना पा कर एसपी ए विजयलक्ष्मी घटना स्थल पर पहुंचीं और मामले की पूरी जानकारी ली.

एसपी ने कहा कि संपूर्ण देवघर जिले की सीमा को सील कर सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. वाहनों की तलाशी ली जा रही है और पड़ोस के बांका जिले की पुलिस से भी इस मामले में सहयोग लिया जा रहा है. पुलिस के लिए राहत की बात यह है कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है. CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस अपराधियों की पहचान करने और जल्द ही अपराधियों को गिरफ्त में लेने की बात कह रही है. लेकिन दिनदहाड़े शहर के व्यस्ततम इलाके में स्थित बैंक में हुई इस भीषण लूटपाट की घटना ने बाबा नगरी देवघर शहर में कानून और व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है.

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :