[banka][bleft]

बांका स्थित शनि महाराज मंदिर में वार्षिकोत्सव आज, हो रहा महातैलाभिषेक

बांका LIVE डेस्क : बांका शहर के विजयनगर स्थित श्री शनिदेव महाराज मंदिर में आज वार्षिकोत्सव का आयोजन हो रहा है. इस अवसर पर श्री शनि महाराज का महातैलाभिषेक देर शाम होगा. आयोजकों के अनुसार चार मन सरसों तेल से शनि महाराज का अभिषेक होगा. वार्षिकोत्सव को लेकर शनि मंदिर में व्यापक तैयारियां की गई हैं. मंदिर परिसर को आकर्षक तरीके से सजाया गया है. आयोजक मंडली वार्षिकोत्सव के सफल आयोजन को लेकर रात-दिन लगी हुई है.
Banka Live

इससे पहले एक दिन पूर्व शुक्रवार को मंदिर परिसर में बजरंगबली श्री हनुमान की प्रतिमा भी स्थापित कर उनकी प्राण-प्रतिष्ठा की गयी. इस अवसर पर 24 घंटे का अखंड हनुमान चालीसा पाठ भी मंदिर परिसर में चल रहा है. वार्षिकोत्सव का अवसर और शनिवार होने की वजह से आज सुबह से ही शनि मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की कतारें लग गईं. बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए मंदिर पहुंचे. यह सिलसिला दोपहर तक जारी रहा.
Banka Live

शनि मंदिर के वार्षिकोत्सव के अवसर पर विजयनगर चौक से ही मंदिर परिसर तक रोशनी के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. सर्किट हाउस रोड को आकर्षक तरीके से सजाया गया है. वार्षिकोत्सव के अवसर पर शनि महाराज की पूजा का महानुष्ठान गुरुधाम के विद्वान पंडितों द्वारा संपन्न कराया जा रहा है. इस अवसर पर खिचड़ी एवं खीर का महाभोग भी आज शनि भगवान को लगाया जाएगा. यह भोग बाद में श्रद्धालुओं को प्रसाद के तौर पर वितरित किया जाएगा.
Banka Live

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :