[banka][bleft]

बेहद खराब रिजल्ट से गुस्से में छात्र, सड़कों पर उतरे, कर रहे जाम व तोड़फोड़


बांका LIVE डेस्क : बेहद खराब व शर्मनाक रिजल्ट से छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है. वे सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं. छात्रों का आरोप है कि व्यवस्था संबंधी त्रुटियों की वजह से इस बार इंटरमीडिएट का रिजल्ट खराब हुआ है. इसने पूरे देश में बिहार का सिर शर्म से झुका दिया है. वहीं अब छात्रों का भविष्य अधर में है. खराब रिजल्ट से गुस्साए छात्रों के आक्रोश सड़क जाम, तोड़फोड़ व आगजनी जैसी कार्रवाइयों के रूप में सामने आ रहे हैं.

बुधवार को जिले के कई हिस्से में आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सड़कों पर उतर कर खराब रिजल्ट के खिलाफ आंदोलन किया. उन्होंने कई जगह सड़क जाम भी किया. कुछ जगहों से छात्रों के उग्र होकर तोड़फोड़ किए जाने की भी खबर है. इधर ऐसी घटनाओं की हो रही पुनरावृति को देखते हुए जिला पुलिस मुख्यालय से बांका जिले के सभी थाना को हाई अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है. जानकारी के अनुसार बुधवार को जिले के शंभूगंज प्रखंड मुख्यालय में आक्रोशित छात्रों ने ब्लॉक गेट के सामने टायर जलाकर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. छात्रों की इस कार्रवाई से बांका- असरगंज मुख्य मार्ग पर घंटों यातायात बाधित हो गया. इधर, अमरपुर प्रखंड मुख्यालय में भी बुधवार को परीक्षा में फेल रहे छात्र-छात्राओं का कुछ यही स्वरूप देखने को मिला.

जानकारी के अनुसार अमरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित H K B इंटरमीडिएट कॉलेज के सभी छात्र इस वर्ष फेल कर गए हैं. खास बात तो यह है कि इस कॉलेज में पढ़ने वाले एक गांव के सभी छात्र सिर्फ इसी कॉलेज में पढ़ते थे. इस बार के रिजल्ट ने पूरे गांव को निराश किया है. सभी के सभी छात्र फेल हो गए हैं. इस बेहद शर्मनाक रिजल्ट से गुस्साए छात्रों ने सड़कों पर उतरकर काफी हो हंगामा किया. उन्होंने तोड़फोड़ भी की तथा सड़क जाम कर दिया. छात्र इतने आक्रोशित थे कि पुलिस को भी उन्हें संभालने में काफी वक्त लगा. इंटरमीडिएट रिजल्ट को लेकर जिले के कई अन्य क्षेत्रों से भी बहुत कुछ इसी तरह की खबरें आ रही हैं. जिला पुलिस मुख्यालय से जिले सभी थानों को हाई अलर्ट कर स्थिति पर सख्त निगाह रखने की हिदायत की गई है.
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :