[banka][bleft]

ट्रक ने तोड़ा बिजली पोल, अमरपुर में डुमरामा के पास घंटों रही सड़क जाम

बांका लाइव ब्यूरो : बांका जिले के शहरी और कस्बाई क्षेत्रों में बिजली के झूलते तार और सड़कों किनारे उन्हें थामे रखने वाले जर्जर पोल खतरे का सबब बने हुए हैं। वह तो ईश्वर की कृपा हुई कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ वरना गत रात जिस तरह ट्रक ने तार को तोड़ते हुए कई पोल जमीनदोज कर दिए, उससे कुछ भी बड़ा हादसा हो सकता था। मामला बांका जिला अंतर्गत अमरपुर नगर पंचायत क्षेत्र के डुमरामा बाजार के पास का है।

जानकारी के अनुसार गत रात करीब 12:00 बजे भगदड़ आती हुई एक ओवरलोड ट्रक अमरपुर से डुमरामा होकर कजरैली की ओर गुजर रही थी। डुमरामा बाजार से गुजरते हुए इस ट्रक ने सड़क पर झूलते बिजली तारों को अपनी चपेट में ले लिया और आगे बढ़ गयी। ट्रक के दबाव से उन तारों से लगे बिजली के कई खंभे धड़ाधड़ जमीनदोज होकर सड़कों पर गिर गए। इस दौरान बिजली लाइन कटी सो अलग। यह तो रात की बात थी इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जबकि यह बहुत मुमकिन था क्योंकि बिजली तारों में करंट बह रही थी।

जानकारी के अनुसार एक खंभे को तो ट्रक घसीटते हुए राय पोखर तक ले कर चली गयी। लेकिन सुबह तड़के जब रोड पर ट्रैफिक चालू हुई तो उन्हें सड़क से होकर गुजरने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा था। नतीजतन डुमरामा के पास सड़क जाम लग गयी। देखते ही देखते बड़ी संख्या में ट्रकों, कारों और सवारी वाहनों की लंबी कतार सड़क के दोनों ओर लगी थी। काफी देर बाद सड़क पर से गिरे हुए पोलों को हटाया गया। फिर सड़क पर किसी तरह यातायात चालू हो सकी। लेकिन इस दौरान जो वाहनों और स्थानीय लोगों को परेशानी हुई, उसका जवाब किसी के पास नहीं।
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :