[banka][bleft]

छात्र संघ चुनाव : पीबीएस कॉलेज बांका की सभी सीटों पर अभाविप का कब्जा

बांका लाइव डेस्क : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में पीबीएस कॉलेज बांका की सभी सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कब्जा जमा लिया है। कॉलेज परिसर में आज हुई मतगणना के बाद चुनाव पदाधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने परिणामों की घोषणा की। कल मतदान हुए थे। छात्रों की भारी उपस्थिति एवं गहमागहमी के बीच आज सुबह कॉलेज परिसर में मतगणना का कार्य आरंभ हुआ। दोपहर बाद तक सभी सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए।

छात्र संघ की बांका पीबीएस कॉलेज इकाई के इस बार के चुनाव परिणाम अप्रत्याशित तो नहीं, लेकिन चौंकाने वाले हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ना सिर्फ सभी पदों पर अपना कब्जा जमाया है बल्कि इसने कौंसिल डेलीगेट की दोनों सीटें भी अपने नाम कर ली हैं। मतगणना से पूर्व ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों की बेहतर स्थिति भांप दूसरे दलीय और निर्दलीय प्रत्याशियों ने आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला आरंभ कर दिया था। हालांकि विद्यार्थी परिषद की ओर से इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

आज दोपहर बाद मतगणना संपन्न होने पर चुनाव पदाधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने परिणामों की घोषणा की तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता खुशी से झूमते हुए जश्न में डूब गए। कॉलेज परिसर में ही जमकर होली खेली गई। चुनाव पदाधिकारी की घोषणा के मुताबिक अध्यक्ष पद के लिए सौरभ सिंह निर्वाचित घोषित किए गए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी छात्र राजद के चंदन यादव को पराजित किया। इस पद के लिए दो और प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे थे, जिनमें आप के रविंद्र कुमार यादव तथा जाप के विशाल कुमार भगत शामिल थे।

अन्य पदों के लिए हुए चुनाव में उपाध्यक्ष के लिए नेहा कुमारी, सचिव पद के लिए राजा कुमार, संयुक्त सचिव पद के लिए सौरभ कुमार (पूर्व में ही निर्विरोध निर्वाचित) कोषाध्यक्ष पद के लिए अविनाश कुमार मंडल तथा कौंसिल डेलीगेट के लिए आदित्य अभिनव तथा बादल कुमार निर्वाचित घोषित किए गए। ये सभी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी थे। सचिव पद के लिए निर्दलीय आशीष कुमार तथा छात्र राजद के अमित रजक भी चुनाव मैदान में थे। सभी निर्वाचित छात्र संघ नेताओं को पीबीएस कॉलेज बांका के प्राचार्य पवन कुमार सिंह ने प्रमाण पत्र प्रदान किया।
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :