[banka][bleft]

सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित की गईं नीलम नौटियाल

पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया के देहरादून चैप्टर ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान के लिए नीलम नौटियाल समेत सात महिलाओं को सम्मानित किया। उन्हें यह सम्मान महिला दिवस के अवसर पर आयोजित एक विशेष समारोह में प्रदान किया गया।

शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में नीलम नौटियाल का नाम किसी अतिरिक्त परिचय का मोहताज नहीं। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रहकर नीलम नौटियाल ने शिक्षा के प्रसार एवं सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में बेहतरीन और उल्लेखनीय कार्य किए हैं। 

देहरादून के पटेल रोड में आयोजित हुए एक विशेष समारोह में वहां के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट एवं अलकनंदा अशोक ने इस अवसर पर कहा कि महिलाएं आज पुरुषों के मुकाबले किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं, बल्कि कई क्षेत्रों में आगे हैं। यह महिलाओं की स्थिति में देश में हो रहे उत्तरोत्तर बदलाव और सुधार की सुखद स्थिति है। उन्होंने सीमांत तबके की महिलाओं तक यह स्वाबलंबन और उपलब्धि पहुंचाने की गुजारिश विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ चुकी महिला शक्तियों से की।

इस अवसर पर प्रसिद्ध समाजसेवी एवं शिक्षाविद नीलम नौटियाल ने कहा कि महिलाएं कहीं से कमजोर नहीं हैं। वे खुद अपनी शक्ति और ताकत को पहचाने और सामाजिक, आर्थिक तथा शैक्षणिक क्षेत्र में अपनी अलग और विशिष्ट पहचान बनाएं। इस समारोह में नीलम नौटियाल के साथ ज्योति नेगी, शिल्पा भट्ट बहुगुणा, प्रेमलता सजवान, शक्ति मिनोचा तथा पूजा पोखरियाल को भी विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :