[banka][bleft]

डायनामिक युवा मंडल ने कसी प्रशासनिक भ्रष्टाचार व दलाली संस्कृति के खिलाफ कमर


बांका लाइव डेस्क : बांका जिले की एक बड़ी आबादी भले ही वंचित तबके में शुमार हो, लेकिन वह अनाथ नहीं है। डायनामिक युवा मंडल ने उनकी पीड़ाओं को समझा परखा है। डायनामिक युवा मंडल हर कदम उनके साथ है। इस वंचित तबके को उनका हक दिलाने के लिए डायनामिक युवा मंडल हर संभव कदम उठाएगा। प्रशासनिक भ्रष्टाचार और दलाली संस्कृति को भी जड़ से मिटाने के लिए डायनामिक युवा मंडल कृतसंकल्प है। बांका जिला के अमरपुर प्रखंड मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डायनामिक युवा मंडल के पदाधिकारियों ने इसके लिए शंखनाद की घोषणा की।

वंचित तबके को उनका अधिकार दिलाने के लिए डायनामिक युवा उठाएंगे हर संभव कदम, प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया शंखनाद

प्रेस कॉन्फ्रेंस में डायनामिक युवा मंडल के उपाध्यक्ष विभास यादव, कोषाध्यक्ष रोशन सिंह राठौर तथा मुख्य सलाहकार विपिन कुमार सिंह ने स्पष्ट किया कि जिले के विकास अभियान में प्रशासनिक भ्रष्टाचार घुन की तरह संक्रामक है। दलाली संस्कृति अंदर ही अंदर इस जिले के संपूर्ण प्रशासन एवं विकास तंत्र को खोखला कर रही है। लेकिन इसे अब और होने नहीं देंगे। इस अवसर पर डायनामिक युवा मंडल की ही एक अन्य सलाहकार रानी चौबे ने कहा कि डायनामिक युवा सामाजिक सरोकारों से जुड़े मुद्दों पर बेहतर काम कर रहे हैं। यह काम रुकना नहीं चाहिए। उन्होंने इस अभियान में अपनी ओर से हर संभव सहयोग का वचन भी दिया।

डायनामिक युवा मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि गरीब तबके के लोगों को बीपीएल- एपीएल सर्वे में कहीं का नहीं छोड़ा गया है। भारी गड़बड़ी के कारण जो जरूरतमंद हैं वे BPL सूची से बाहर हैं। जबकि अमीर लोगों का नाम इसमें शामिल कर लिया गया है। गरीबों का लाभ अमीर उठा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में भी दलाल लाभुकों से ₹15000 तक झटक रहे हैं। कबीर अंत्येष्टि योजना तक की ₹3000 की राशि में से 1500 रुपए दलाल खा रहे हैं। मनरेगा योजना में भारी अनियमितता है। अमरपुर में बिजली विभाग में भारी गड़बड़ी है। विपत्र में अनियमितता बरती जाती है। आम उपभोक्ता परेशान हैं। यह सब अब नहीं चलेगा। आम जनता और वंचितों को साथ लेकर इन अनियमितताओं, प्रशासनिक भ्रष्टाचार और दलाली संस्कृति के खिलाफ कुछ भी करने के लिए डायनामिक युवा मंडल आगे आ चुका है।
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :