[banka][bleft]

शांतिपूर्ण चल रही बांका जिले के 30 केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा, अब तक धरे गए दो मुन्ना भाई

बांका लाइव डेस्क : बांका जिले में मैट्रिक की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। बांका जिले में मैट्रिक की परीक्षा के लिए 30 केंद्र बनाए गए हैं जिन पर कुल 31671 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। 3 दिनों की परीक्षा संपन्न हो गई है। अब तक कहीं से किसी हंगामें या अराजकता की खबर नहीं है। कुछ केंद्रों से कदाचार की भी खबर है। लेकिन आमतौर पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित हो रही है।

जिला प्रशासन का दावा है कि जिले के सभी 30 केंद्रों पर परीक्षा पूरी तरह कदाचारमुक्त माहौल में आयोजित हो रही है। परीक्षा दो पालियों में चल रही है। अब तक कदाचार अपनाने के आरोप में 2 परीक्षार्थियों पर कार्रवाई हुई है। किसी अन्य परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे दो मुन्नाभाई पकड़े गए हैं। इन में से एक पहले ही दिन बांका शहर स्थित पंडित तारिणी झा महिला महाविद्यालय केंद्र पर जबकि दूसरा इसी दिन ढाका मोड़ स्थित अयोध्या यादव कॉलेज से ऐसा मुन्ना भाई पकड़ा गया।

मैट्रिक की परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों तथा इसके आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों के बाहर 500 गज के दायरे में धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल का उपयोग वर्जित कर दिया गया है। सिर्फ केंद्राधीक्षक को मोबाइल रखने की अनुमति है। लेकिन आधिकारिक आदेशानुसार वह भी कैमरा युक्त मल्टीमीडिया मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकते। परीक्षा की लाइव वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जा रही है। परीक्षार्थियों को जूता पहनकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश से वंचित कर दिया गया है।
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :