[banka][bleft]

आरएमके ग्राउंड में आरंभ हुई तीन दिवसीय जिलास्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता

बांका Live डेस्क : जिला मुख्यालय के आरएमके ग्राउंड में तीन दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता आज आरंभ हुई. प्रतियोगिता में जिले के सभी 11 प्रखंडों के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों के छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता 3 दिनों तक चलेगी, जिसका उद्घाटन आज एक भव्य समारोह में जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया. 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेलकूद सिर्फ एक मनोरंजन नहीं, बल्कि सद्भाव से जुड़ी एक प्रतियोगिता है जिसमें हर प्रतिभागी विजेता होता है. यही वजह है कि खेलकूद में जीत या हार नहीं बल्कि भावनाएं प्रधान होती हैं. उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि बांका जिले में खेलकूद का बेहतर माहौल विकसित हो रहा है. प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों की विपुल भागीदारी को उन्होंने यह आश्वासन बताया कि यह जिला भविष्य में खासकर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के स्टूडेंट्स खेलकूद के क्षेत्र में बेहतर करने की मनसा और माद्दा रखते हैं.

इस अवसर पर उपस्थित अनुमंडल दंडाधिकारी पूनम कुमारी ने जिले के स्कूली बच्चों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि उन्हें हार जीत के लिए नहीं बल्कि खेल भावनाओं के साथ प्रतियोगिता में शामिल होना चाहिए. यही उनकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा. उन्होंने जिले के स्कूली बच्चों को हर संभव सहयोग करने का वचन दिया ताकि जिले में खेलकूद से जुड़ी प्रतिभाएं और भी ज्यादा निखर सकें. आयोजन में भूमि सुधार उपसमाहर्ता संजय कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल शर्मा, जिला खेलकूद संघ के शिवनारायण झा, सुबोध झा, सामाजिक कार्यकर्त्ता उत्तम कुमार पांडेय आदि उपस्थित थे.

इस प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, फुटबॉल, वॉलीबॉल सहित अन्य कई विधाओं में विभिन्न आयु वर्ग के छात्र छात्राओं के लिए लगभग सभी स्पर्धाएं होंगी. यह आयोजन अगले 3 दिनों तक चलेगा. आयोजन के पहले चरण में कई खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं. 100 मीटर दौड़ के द्वितीय स्थान प्राप्त विजेता रहे सेंट मेरी हाईस्कूल कटोरिया के अनिमेष रंजन ने कहा कि जिले में ऐसे आयोजनों की जरूरत है. उन्हें इस आयोजन में आकर बहुत अच्छा लगा है. बांका जिले में खेलकूद के बेहतर भविष्य के लिए यह आयोजन मील का एक पत्थर साबित होगा.

बांका लाइव ब्यूरो
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :