[banka][bleft]

दुस्साहस : भारतीय स्टेट बैंक की कटोरिया शाखा में दिनदहाड़े भीषण लूट, 5 लाख से ज्यादा की राशि लूटी

बांका Live डेस्क : भारतीय स्टेट बैंक की कटोरिया शाखा में आज दिनदहाड़े भीषण लूट हुई. जानकारी के अनुसार पांच- सात की संख्या में आए अपराधियों ने हथियार के बल पर करीब 5 लाख रुपए से ज्यादा की राशि लूटी. बैंक लुटेरे एक फोर व्हीलर पर सवार होकर आए थे. लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बैंक की संचरण व्यवस्था को नष्ट करते हुए निकल गये. घटना आज अपराह्न करीब 3:30 बजे की है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी मौके पर आए और मामले की तफ्तीश शुरू की. एसपी चंदन कुशवाहा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आज दोपहर बाद करीब 3:30 बजे कटोरिया प्रखंड मुख्यालय बाजार के देवघर रोड में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के सामने एक फोर व्हीलर आकर रुकी. उसमें से 5- 7 युवक उतर कर सीधे बैंक की शाखा में प्रवेश कर गए. बैंक जिस किराए के भवन में है उसमें इन दिनों काम चल रहा है. फलस्वरूप एक ही हॉल में पूरा बैंक प्रेमिसेस कार्य कर रहा है. बैंक के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अपराधियों ने आकर मैनेजर और कैशियर को अपने कब्जे में ले लिया. उन्होंने बैंक के मुख्य दरवाजे को बंद कर दिया. अंदर कुछ अन्य अपराधियों ने बैंक के दूसरे कर्मियों पर पिस्तौल ताने रखी. अपराधियों ने भयभीत कर बैंक कर्मचारियों को रुपया निकाल कर देने पर विवश किया.

इस दौरान उन्होंने बैंक के सीसीटीवी कैमरे के तार एवं उपकरण नष्ट कर दिए. संचरण लाइन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. रुपया लूटने के बाद अपराधी आराम से बैंक से बाहर निकले और अपने साथ लाए फोर व्हीलर में बैठ कर फरार हो गए. घटना की सूचना तुरंत कटोरिया पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और तहकीकात शुरू की. बैंक अधिकारियों ने 5 लाख रुपए से अधिक की लूट का अनुमान बताया है. हलांकि हिसाब- किताब करने के बाद वास्तविक राशि कम या अधिक हो सकती है. घटना की सूचना मिलने पर एसपी चंदन कुमार कुशवाहा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

आधिकारिक पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिले की सीमा को सील कर दिया गया है. सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. सभी प्रमुख सड़कों पर वाहनों की चेकिंग करने का आदेश दिया गया है, ताकि अपराधी जिले से बाहर निकल सकें. ज्ञात हो कि बांका सदर थाना क्षेत्र के कटेली मोड़ स्थित केनरा बैंक शाखा के बाद भारतीय स्टेट बैंक की चांदन शाखा तथा बाद में भारतीय स्टेट बैंक की ही देवघर शाखा में हुई भीषण लूटपाट के बाद अपराधियों का निशाना भारतीय स्टेट बैंक की कटोरिया शाखा बनी है. इससे कुछ माह पूर्व भारतीय स्टेट बैंक की चांदन शाखा से अपराधियों ने करीब 40 लाख रुपए लूट लिए थे. इस लूटकांड का अब तक पूरी तरह उद्भेदन हुआ नहीं है कि कटोरिया में अपराधियों ने बैंक लूट की एक और घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है.

■ बांका लाइव ब्यूरो
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :