[banka][bleft]

ससुराल में हुई विवाहिता की रहस्यमय मौत, दहेज़ के लिए हत्या का आरोप

बांका LIVE डेस्क : ससुराल में एक विवाहिता की रहस्यमय स्थितियों में मौत हो गई. घटना बांका जिला अंतर्गत चांदन थाना क्षेत्र के भन्दरा गांव की है. मृतका देवकी देवी प्रकाश यादव की पत्नी थी जिसकी वर्ष 2016 में शादी हुई थी. देवकी के मायके वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसकी हत्या ससुराल वालों द्वारा कर दिए जाने का आरोप लगाया है.

देवकी देवी का मायका देवघर जिले के चितरा थानांतर्गत बड़बाद गांव में है. घटना की सूचना मिलते ही मायके से देवकी के परिजन उसके घर पहुंचे. देवकी की मां बेबी देवी ने बताया कि वर्ष 2016 में उसकी शादी भन्दरा, चांदन के दुखन यादव के पुत्र प्रकाश यादव से हुई थी. शादी के चार माह बाद से ही ससुराल वाले उसे मायके से एक लाख रुपए और एक मोटरसाइकिल दहेज के रूप में लाने की मांग करते हुए प्रताड़ित कर रहे थे. कल शाम भी देवकी ने फोन कर उसे बताया कि दहेज के लिए ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे हैं. जबकि उसके भैंसुर ने सूचना दी कि उसकी बेटी की तबीयत खराब है.

सूचना पाकर जब वे उसके यहां आए तो ससुराल वाले देवकी की लाश जलाने की तैयारी कर रहे थे. घटना की सूचना थाना को दी गयी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए बांका भेजा. इधर पुलिस के अनुसार मृतका की मां बेबी देवी के बयान पर देवकी के पति प्रकाश यादव तथा उसके सास- ससुर समेत पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है.

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :