[banka][bleft]

शिक्षा विभाग के अकाउंटेंट का कस्तूरबा स्कूल में हंगामा, FIR, शो-कॉज

banka live

बांका LIVE डेस्क : बांका शिक्षा विभाग के अकाउंटेंट चितरंजन सिंह इन दिनों डॉन की भूमिका में है. हालांकि उनकी इसी भूमिका की वजह से उनके खिलाफ बांका थाना में FIR दर्ज कराया गया है. उन्होंने बांका समाहरणालय के समीप स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय में रात में जबरन घुसने की कोशिश की. कस्तूरबा विद्यालय के गार्ड कृष्णा यादव ने नियमों का हवाला देते हुए उन्हें ऐसा करने से रोका तो अकाउंटेंट चितरंजन सिंह गार्ड पर आग बबूला हो गए. एक अन्य आदमी भी चितरंजन सिंह के साथ था. दोनों ने कस्तूरबा स्कूल के गार्ड कृष्णा यादव की जमकर पिटाई कर दी, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गए.

इस मामले में गार्ड कृष्णा यादव ने अकाउंटेंट चितरंजन सिंह तथा उनके साथ गए एक अन्य कर्मी शंकर प्रसाद के खिलाफ बांका थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष सौम्य प्रियदर्शी ने कहा कि मामले की पड़ताल की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में अकाउंटेंट चितरंजन सिंह ने भी एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस मामले में अकाउंटेंट चितरंजन सिंह के आचरण की सख्ती से निंदा करते हुए उन्हें शोकाज नोटिस दिया है.

जिला शिक्षा पदाधिकारी शाश्वतानंद झा ने कहा कि कोई भी कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो, शाम 5:00 बजे के बाद कस्तूरबा विद्यालय जो कि लड़कियों का स्कूल है, वहां बिना किसी वैध कारण के प्रवेश नहीं कर सकता. इसकी अनुमति नहीं है. उन्होंने जिस तरह निर्धारित समय के बाद बिना वजह कस्तूरबा विद्यालय में घुसने का प्रयास किया, वह कानूनी रूप से दंडनीय है. अकाउंटेंट चितरंजन सिंह से इस संबंध में जवाब तलब किया गया है. जवाब मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस मामले में कस्तूरबा विद्यालय के गार्ड कृष्णा यादव की भूमिका की सराहना की.
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :