[banka][bleft]

गौरीपुर डकैती कांड में शामिल गिरोह का उद्भेदन, सात गिरफ्तार, रुपये व हथियार बरामद


बांका Live डेस्क : बांका सदर थाना क्षेत्र के चर्चित गौरीपुर डकैती कांड के सिलसिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस के दावे के मुताबिक इस कांड में शामिल गिरोह का उद्भेदन कर लिया गया है. गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से हथियार और नकद राशि भी बरामद किए गए हैं.

ज्ञात हो कि गौरीपुर गांव में अवधेश चौधरी के घर गत 26 अगस्त की रात हथियारबंद डकैतों के गिरोह ने धावा बोलकर लाखों की संपत्ति लूट ली थी. अपराधियों ने लूटपाट के दौरान बम विस्फोट भी किया था. इस दौरान गृहस्वामी तथा घर के अन्य सदस्यों के साथ अपराधियों ने मारपीट भी की थी. इस मामले में अज्ञात डकैतों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 395 तथा 397 एवं विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3/4 के तहत बांका थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. एसपी ने इस कांड को गंभीरता से लेते हुए इसके शीघ्र उद्भेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि शंकर कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया था.

टास्क फोर्स ने फौरी कार्रवाई करते हुए कांड में शामिल गिरोह का उद्भेदन कर लेने का दावा किया है. एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गौरीपुर में डकैती कांड को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्यों भैरो सिंह, बोदल पासवान, संजय पंडित, मिथिलेश कुमार, मुकेश कुमार, शिबू महतो तथा नागो अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी के अनुसार छापेमारी के दौरान आरोपी भैरो सिंह ग्राम दोमुहान के घर से मैगजीन तथा पिस्टल पोलिस्टर सहित कई अन्य गैरकानूनी सामान तथा ₹26000 की नगद राशि बरामद की गई. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ बांका तथा झारखंड के देवघर जिले में आधे दर्जन मामले दर्ज हैं.
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :