[banka][bleft]

ढहती शिक्षा व्यवस्था एवं गिरते शैक्षणिक माहौल के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा ने खोला मोर्चा


बांका LIVE डेस्क : जिले में ढहती शिक्षा व्यवस्था एवं गिरते शैक्षणिक माहौल के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मोर्चा खोल दिया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में तालाबंदी कर भाजयुमो ने अपना इरादा साफ कर दिया है. मोर्चा ने घोषणा की है कि जिले की बदहाल शिक्षा व्यवस्था और यहां के शिक्षण संस्थानों में गिरते शैक्षणिक माहौल में जब तक सुधार नहीं हो जाता, तब तक संगठन चुप नहीं बैठेगा. मोर्चा जिलाध्यक्ष देवाशीष कुमार उर्फ़ निप्पू पांडेय ने कहा कि जल्द ही इस बिंदु पर संगठन एक ठोस रणनीति बनाएगा और उस रणनीति पर चलते हुए स्थिति में सुधार होने तक आंदोलन जारी रहेगा.

ज्ञात हो कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इंटरमीडिएट रिजल्ट निराशाजनक रहने के बाद उत्पन्न माहौल को देखते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपने तेवर सख्त कर लिए हैं. संगठन की राज्य इकाई के निर्देश पर भारतीय जनता पार्टी एवं इसके आनुषंगिक संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने जिले में शिक्षा व्यवस्था की गड़बड़ियों, कमियों और छात्र छात्राओं की परेशानियों को लेकर एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा था. इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा जिला अध्यक्ष विकास कुमार सिंह, महामंत्री जयशंकर चौधरी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष देवाशीष कुमार, महामंत्री मान ठाकुर एवं शिव कुमार साह आदि शामिल थे. ज्ञापन में इंटरमीडिएट के सभी परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन करा कर नए सिरे से रिजल्ट जारी करने, पूरक परीक्षा की तिथि जल्द घोषित करने, परीक्षा शुल्क माफ करने, इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोटाले की उच्चस्तरीय जांच कराने आदि की मांग की गई थी. ज्ञापन में स्थानीय मुद्दों की भी चर्चा की गई.

इधर एक बार फिर इन्हीं सब मांगों को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा की बांका जिला इकाई ने सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए उनके कार्यालय में तालाबंदी कर दी. इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष देवाशीष कुमार उर्फ निप्पू पांडेय ने कहा कि नीतीश सरकार के शिक्षा मंत्री डॉक्टर अशोक चौधरी बिहार में शिक्षा को बर्बाद करने पर तुले हैं और इसे वह स्वीकार भी नहीं कर रहे. शिक्षा व्यवस्था की बदहाली को लेकर पूरे देश में बिहार की किरकिरी हो रही है. विद्यालयों में पढ़ाई का माहौल बनाने, शिक्षकों की नियुक्ति, छात्र छात्राओं की सुविधाएं बढ़ाने आदि की भी मांग युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने की. इस कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री जय शंकर चौधरी, भाजयुमो जिला महासचिव अभिनव पुनीत, शिवकुमार साह, आदित्य शेखर, छोटू सिंह, अभिषेक सिन्हा, राज कुमार, रविंद्र कुमार, राजसोन मुर्मू, राजू मरांडी, अमर कुमार, अंकेत बेसरा राहुल कुमार, प्रिंस कुमार छोटू, रवि रंजन आदि शामिल हुए.
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :