[banka][bleft]

चालू मौसम की पहली झमाझम बारिश ने धोया ताप, भीषण गर्मी से मिली राहत

बांका LIVE डेस्क : चालू मौसम में पहली बार रविवार की शाम यहां मुसलाधार बारिश हुई. इस क्षेत्र में आज हुई झमाझम बारिश से लोग खुशी से झूम उठे. भीषण गर्मी और बदन को झुलसा देने वाली धूप से त्रस्त यहां के लोग बारिश में नहाने निकल पड़े. बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. आज की बारिश की खास बात यह रही कि आंधी तूफान से इतर शांत माहौल में करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक लगातार एक समान वर्षा होती रही. बारिश की वजह से तापमान का स्तर नीचे लुढक गया है. मौसम शीतल और खुशनुमा हो गया है.

हालांकि आज की बारिश ने शहर में जल निकासी प्रबंधन की पोल खोल कर रख दी है. बारिश का पानी जगह-जगह जमा होकर तालाब बन गए हैं. सड़कों पर पानी बह रहा है. हाल के महीनों में डूडा से शहर में बनाए गए तमाम नालों की असलियत भी खुलकर सामने आ गई है. नालों की कहीं निकासी नहीं होने की वजह से इनमें जमा पानी सड़कों पर बह रहा है. गांधी चौक, शिवाजी चौक, मुख्य बाजार क्षेत्र, सब्जी मंडी आदि की स्थिति जलजमाव की वजह से से बहुत खराब है.
Banka Live

इधर आज की बारिश ने आम की फसल को काफी फायदा पहुंचाया है. कई अन्य फसलों को भी इससे लाभ पहुंचा है. सब्जी की फसल को खासतौर से बारिश ने लाभ पहुंचाया है. बारिश की गति थोड़ी धीमी जरूर हुई है, लेकिन शाम 5:45 बजे तक वर्षा जारी है. दरअसल दोपहर बाद से ही बारिश की संभावना इस क्षेत्र में व्यक्त की जा रही थी. बादल घुमड़ रहे थे. ठंडी हवा बहने लगी थी. लोग आंधी तूफान की भी आशंका व्यक्त कर रहे थे. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ एकाएक शांत माहौल में बारिश आई और लगातार डेढ़-दो घंटे बरस कर वातावरण को ठंडा कर गयी. लोगों को बारिश की वजह से भीषण गर्मी और कड़ाके की लू से राहत मिली है.


Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook

No comments :